BlogFree Solar Rooftop Subsidy Scheme 2024trending

Solar Rooftop Apply: 500 रुपये में करें सोलर रूफटॉप योजना में आवेदन, घर में लगेगा फ्री में सोलर पैनल

Solar Rooftop Apply

Solar Rooftop Apply: बिजली के बढ़ते बिल से लोग काफी परेशान हैं, इस समस्या के समाधान के लिए सरकार सोलर पैनल लगाने की योजना चला रही है, सोलर पैनल की मदद से आपको बिजली की जरूरत नहीं पड़ेगी।अगर आप इन दोनों को रखना चाहते हैं तो आपका बिजली बिल काफी कम हो जाएगा और आपका दैनिक जीवन का बजट भी बढ़ जाएगा। सोलर रूफटॉप योजना 500 रुपये में सोलर पैनल लगाने की योजना है।

रूफटॉप सोलर पैनल योजना का आवेदन

करने के लिए यहां क्लिक करें

जिसके जरिए आप 500 रुपये देकर सोलर पैनल बुक कर सकते हैं। यह सोलर पैनल बाद में सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। इस लेख के माध्यम से हम आपको इस योजना में आवेदन के साथ सोलर पैनल कैसे लगवाएं (सोलर रूफटॉप अप्लाई) के बारे में विस्तृत जानकारी देने जा रहे हैं।

सोलर रूफटॉप योजना क्या है?

Solar Rooftop Apply सरकार द्वारा सोलर रूफटॉप योजना चलाई जाती है, इस योजना के माध्यम से आपको 1 किलोवाट का सोलर सिस्टम दिया जाता है, जिसके लिए आप 500 रुपये जमा करके इस योजना का सोलर पैनल बुक कर सकते हैं। इस योजना का लाभ हजारों लोगों को मिल चुका है, आप भी इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने घर की छत पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं।

आधार कार्ड के जरिए 2 लाख का लोन पाने के लिए

यहाँ क्लिक करे

इस योजना का लाभ उठाने के बारे में हम आपको आगे बताने जा रहे हैं, आप समय रहते इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। इसमें 1KW से 10KW तक के सोलर पैनल लगाए जा सकते हैं। इस योजना के जरिए आप 500KW तक का सोलर प्लांट भी लगा सकते हैं. जिससे आपका बिजली बिल बहुत कम आएगा और आप बिजली बिल से काफी बचत भी कर सकते हैं।

Documents for Solar Rooftop Scheme

सोलर रूफटॉप योजना के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए। ऑनलाइन आवेदन करते समय आपको ये दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

  • तस्वीर
  • पहचान कार्ड
  • बिजली का बिल
  • आधार कार्ड
  • आवास प्रमाण पत्र

₹50000/- से ₹10,00000 लाख रुपये तक का

लोन 0% ब्याज, ऐसे करें आवेदन

सौर छत टॉप योजना के लिए शुल्क

Solar Rooftop Apply सरकार की सौर छत टॉप योजना में आवेदन करने के लिए शुल्क की जानकारी आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। रूफटॉप खरीदने वाली एजेंसी आपके सौर प्रणाली का डिजाइन और रखरखाव पांच साल तक बिल्कुल मुफ्त में करती है, फिर पांच साल के बाद कंपनी के द्वारा आपसे रखरखाव शुल्क वसूला जाता है। इसके साथ ही आपको 500 रुपये का शुल्क जमा करना होगा, फिर आपका आवेदन पूरा होगा। फिर आपकी बिजली खपत के लिए आपको सोलर पैनल दिया जाएगा।

बँक ऑफ बडोदा पर्सनल लोन का ऑनलाइन आवेदन करने

के लिए यहां क्लिंक करें

सोलर रूफटॉप चरण-दर-चरण प्रक्रिया लागू करें

Solar Rooftop Apply सोलर पैनल का उपयोग करके आप अपने घर का बिजली बिल कम कर सकते हैं, हम आपको सोलर रूफटॉप योजना में आवेदन प्रक्रिया बताने जा रहे हैं, लेकिन आवेदन करने से पहले आपको दक्षिण बिहार और उत्तर बिहार के लिए अलग-अलग पोर्टल का उपयोग करना होगा |

सोलर रूफटॉप योजना के लिए आवेदन करने के लिए आपको दक्षिण बिहार उपभोक्ता आवेदन आधिकारिक वेबसाइट http://sbpdcl.co.in और उत्तर बिहार उपभोक्ता आवेदन आधिकारिक वेबसाइट http://nbpdcl.co.in पर जाकर करना होगा। आप अपने क्षेत्र के अनुसार वेबसाइट पर जाकर सोलर रूफटॉप योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन करके घर पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *