BlogJawa 42 FJtrending

Jawa 42 FJ: पावरफुल इंजन… मॉर्डन-रेट्रो डिज़ाइन! जावा ने लॉन्च की नई बाइक, 942 रुपये में करें बुक

Jawa 42 FJ Price and Features: क्लासिक लेजेंड्स ने पिछले महीने घरेलू बाजार में अपनी मशहूर बाइक को अपडेट किया था। अब कंपनी ने नई मोटरसाइकिल Jawa 42 FJ को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन से सजी इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। बता दें कि यह बाइक रेगुलर Jawa 42 से तकरीबन 26,000 रुपये महंगी है। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है, इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से महज 942 रुपये में बुक किया जा सकता है। Jawa 42 FJ

बँक ऑफ बडोदा पर्सनल लोन का ऑनलाइन

आवेदन करने के लिए यहां क्लिंक करें

कैसी है नई Jawa 42 FJ

सबसे पहले डिज़ाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे मॉडर्न रेट्रो लुक दिया है। इसमें टियर ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक है जिसके साइड में एल्युमीनियम प्लेट है। साइड पैनल जावा 42 जैसा ही है, जिसे ब्रांड के इतिहास को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। फेंडर को भी बहुत ही साफ-सुथरा स्टाइल दिया गया है, जिसमें जावा टेल लाइट रियर फेंडर से बाहर निकलती है।

में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, ब्लैक्ड-आउट इंजन और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट पाइप जैसे एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं। जो इस बाइक को थोड़ा स्पोर्टी लुक भी देते हैं। इसके बेस मॉडल में वायर-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस बाइक को कुल पांच कलर में पेश किया है। जिसमें ऑरोरा ग्रीन मैटे, कॉस्मो ब्लू मैटे, मिस्टिक कॉपर, डीप ब्लैक रेड क्लैड और डीप ब्लैक ब्लैक क्लैड शामिल हैं। इन सभी कलर वेरिएंट की कीमत भी अलग-अलग है।

बकरी पालन 10 लाख की सब्सिडी के लिए

यहां ऑनलाइन आवेदन करें

पावर और परफॉर्मेंस

Jawa 42 FJ Price and Features इस मोटरसाइकिल में कंपनी ने बड़ा 334cc लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है। जो 29.1hp की पावर और 29.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच तकनीक के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन रेगुलर Jawa 42 के मुकाबले करीब 2hp ज्यादा पावर जेनरेट करता है। कुल मिलाकर कंपनी के दावे के मुताबिक लुक, डिजाइन और परफॉर्मेंस के आधार पर यह बाइक एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

मिलते हैं ये फीचर्स

Jawa 42 FJ Price and Features फीचर्स की बात करें तो बाइक में एलईडी लाइट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सिंगल-पॉड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। बाइक में स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया गया है जो 41 एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर जैसे सस्पेंशन से लैस है। ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ 320 एमएम डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है।

मुफ्त सोलर चूल्हा प्राप्त करने के लिए

यहाँ क्लिक करे

184 किलोग्राम वजनी Jawa 42 FJ की सीट की ऊंचाई 790 एमएम है। इसका मतलब है कि यह बाइक औसत ऊंचाई वाले लोगों के लिए भी बेहतर होगी। इसमें 178 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। यह बाइक रेगुलर Jawa 42 से करीब 2 किलोग्राम भारी है। इस बाइक में डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है।

इनसे है मुकाबला

भारतीय बाजार में नई Jawa 42 FJ मुख्य रूप से 350cc सेगमेंट की बाइक्स को टक्कर देगी। इसका मुकाबला Royal Enfield Classic 350, TVS Ronin और Royal Enfield Hunter 350 मॉडल से होगा। आपको बता दें कि कल Royal Enfield ने नई Classic 350 को लॉन्च किया। इसकी शुरुआती कीमत 1,99,500 रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 2,30,000 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) है। Jawa 42 FJ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *